रविवार, July 28, 2019

चंडीगढ़, 28 जुलाई- प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में बेटी बचाओ-बेटी पढाओ, राष्ट्रव्यापी अभियान के हरियाणा में सफलतापूर्वक क्रियान्वयन के लिए सराहना करने के बाद आज एक बार फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की समर्पित व नि:स्वार्थ भाव से सेवा करने की कार्यशौली व नई योजनाएं लागू करने के लिए मन की बात कार्यक्रम में प्रशंसा की है।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मन की बात कार्यक्रम से प्रधानमंत्री ने हरियाणा की पानी बचाने के लिए प्रदेश के 9 धान बाहुल्य जिलों में धान के स्थान पर कम पानी वाली फसलें उगाने के लिए आरंभ की गई जल ही जीवन योजना का प्रशंसा कर पूरे देश के लोगों को जल संरक्षण का संदेश दिया है जो भावी पीढ़ी के लिए बेहद आवश्यक है।

मुख्यमंत्री आज हरियाणा भवन, नई दिल्ली में नवनिर्मित मीडिया सेंटर का उदघाटन कर रहे थे तो पत्रकारों ने प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम में हरियाणा की प्रशंसा करने की बात कही तो मुख्यमंत्री ने ऐसी प्रतिक्रिया दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा है कि मैं हरियाणा सरकार को विशेष रूप से बधाई देना चाहूंगा कि उन्होंने किसानों के साथ संवाद करके, उन्हें परम्परागत खेती से हटकर उन फसलों की खेती करने का बढ़ावा दिया, जिनमें कम पानी की जरुरत होती है और किसान का भी कोई नुकसान नहीं होता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की ये शब्द हमें जल संरक्षण की दिशा में और अधिक कार्य करने के लिए प्रेरणा व उर्जा प्रदान करेंगे।