मंगलवार, August 20, 2019

चंडीगढ़, 20 अगस्त- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि कैथल जिला के पुंडरी विधानसभा क्षेत्र में करीब 500 करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाये हैं जिनमें हॉकी स्टेडियम से लेकर सडक़ और सीवरेज व्यवस्था शामिल है।

उन्होंने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पुंडरी अनाज मंडी में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमने 5 साल तक बिना भेदभाव के पूरे राज्य में निष्ठा और मनोयोग से काम किया है। उन्होंने कैथल विधानसभा क्षेत्र से विधायक रणदीप सुरजेवाला पर जींद उपचुनाव में हुई कड़ी हार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सुरजेवाला का सूरज डूब चुका है और यहाँ की जनता भी ये समझ चुकी है।

इससे पूर्व मूंदड़ी और कैथल में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 5 साल तक आपका विधायक रणदीप यहां दिखाई नहीं दिया और हमने जींद के उप चुनाव में दिन में तारे दिखा दिए।उन्होंने कहा कि सुरजेवाला की सलाह पर अब कोई नही चलने वाला।

उन्होंने कहा कि हमने पिछले 5 सालों में पूरी ताकत, पारदर्शिता के साथ पहले की सरकारों से ज्यादा काम किया है। हमारी सरकार ने यहां नागरिक अस्पताल, चार लेन की सडक, क्योडक़ गांव में विकास कार्य किये है। इसी प्रकार, यहां कैथल में जहां एलिवेटेड रेलवे ट्रेक को भी मंजूरी दी गयी है तो वहीं ट्रांसपोर्ट नगर का काम चल रहा है।

उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं को सशक्त किया है। उन्होंने कहा कि हम नगर परिषद, नगर पालिका, ब्लॉक् समिति के चैयरमैन को और अधिक सशक्त करने वाले है।उन्होंने कहा कि हमने अंतरजिला परिषद बनाई है ताकि ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य हो सके।

इस अवसर पर सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, विधायक दिनेश कौशिक भी उपस्थित थे।