गुरूवार, August 29, 2019

चंडीगढ़, 29 अगस्त -हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि आगरा कैनाल का कंट्रोल अभी उत्तर प्रदेश के पास है और हमने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है कि इस कैनाल का कुछ कंट्रोल हमें दे ताकि हथीन इलाके में पानी की समस्या को दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि कैनाल के कंट्रोल के आने से इस इलाके में पानी की कमी नही होगी और लोगों को भरपूर पानी मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने यह जानकारी आज पलवल जिला के हथीन के विभिन्न स्थानों में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए दी।

उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों की सुविधा के लिए आगामी 5 सालों में खेतों के 3,4 और 5 करम के रास्तों को पक्का करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि हम लोगों के जीवन को सरल बनाने के लिए काम कर रहे है और इस और हम आगे बढ़ रहे है। उन्होंने लोगो को बताया कि हथीन के बाई पास के समस्या का निदान कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में पहली बार बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार आप लोगों ने बनाई थी और हमने हरियाणा के ढाई करोड़ जनता को अपना परिवार मानकर सेवा की थी और विकास कार्य करवाये। उन्होंने कहा कि पलवल में विभिन्न विकास कार्य करवाये जा रहे है जिसके तहत पलवल में एलिवेटेड रोड का निर्माण करवाया जा रहा है और आने वाले समय मे केएमपी के साथ साथ ऑर्बिटल रेल नेटवर्क विकसित किया जाएगा ताकि यहां के लोगों को चंडीगढ़ जाने में फरीदाबाद और दिल्ली होकर न जाना पड़े।

उन्होंने कहा कि हम आगामी कार्यकाल में राज्य की हर रसोई में घर से जल पहुंचायेगे, जिस प्रकार हर रसोई में गैस सिलेंडर पहुंचाया है। इस मौके पर उन्होंने उपस्थित जन समूह से गैस कनेक्शन की समस्या का भी पूछा और बताया कि यदि किसी के पास गैस कनेक्शन नही है तो उसे 48 घंटे में गैस का सिलिंडर दिलवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जो हम काम पकड़ते है उसे जड़ से पकड़ते है और समस्या का समाधान करते है ताकि लोगों के जीवन को सरल बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि हमने लोगों की समस्या के त्वरित समाधान के लिए कई मंच उपलब्ध करवाए है और इसी कड़ी में सरल केंद्र, अंत्योदय केंद्र, ई दिशा केंद्र के साथ साथ सीएम विंडो को खोलने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि हमने हर विधानसभा में करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाये है और कोई भेदभाव नही किया। हमने नोकरियों को मेरिट के आधार पर देने का काम किया और किसी भी पर्ची व खर्ची का सहारा नही लिया। उन्होंने कहा कि हमने अध्यापकों की ट्रांसफर को ऑनलाइन करने का काम किया है ताकि किसी भी प्रकार कोई भ्रस्टाचार न हो, जबकि पहले ये चंडीगढ़ के चक्कर काटते रहते थे ।

उन्होंने बताया कि हथीन में कई करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकास कार्य पूर्ण हुए हैं जिनमें 5 करोड़ 34 लाख रुपये की लागत से गौंछी ड्रेन से गाद निकालने का कार्य पूर्ण, हथीन से आली मेव वाया बहीन मानपुर कोंडल तक सडक़ का 17.89 करोड़ रुपये की लागत से चौड़ा व मरम्मत का कार्य किया गया, हथीन से जोगीपुर वाया छांयसा सडक़ का 13.35 करोड़ रुपये की लागत से चौड़ा व मरम्मत का कार्य किया गया। इसी प्रकार, मेसपुर से राजपुरा वाया बड़ा, अहरवान दुर्गापुर सडक़ का 11.73 करोड़ रुपये की लागत से चौड़ा व मरम्मत का कार्य किया गया, हथीन के औद्योगिक प्रषिक्षण संस्थान में अनुसूचित जाति/जनजाति भवन ब्लॉक का निर्माण 5.23 करोड़ रुपये की लागत से किया गया, हथीन के राजकीय महिला महाविद्यालय भवन का 12.72 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण किया गया। राजकीय बहुतकनीकी संस्थान गांव मंडकोला का 15.54 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण किया गया। होडल नंूह पटौदी-पटौदा रोड़ का 8.12 करोड़ रुपये की लागत से मरम्मत का कार्य किया गया।

उन्होंने बताया कि हथीन में कई करोड़ रुपये से अधिक की लागत के विकास कार्य प्रगति पर हैं जिनमें 12 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से गांव मंडकोला में कॉलेज भवन का निर्माण कार्य प्रगति पर, गांव फिरोजपुर राजपूत में 7 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत से जलापूर्ति विस्तारीकरण का कार्य प्रगति पर, 59 करोड़ 9 लाख 68 हजार रुपये की लागत से हथीन बाईपास का निर्माण कार्य लंबित है। इसी प्रकार, 6 करोड़ 16 लाख रुपये की लागत से उजीना ड्रेन पर पुल के निर्माण का कार्य लंबित है। हथीन में कुल 175 करोड़ 35 लाख रूपए के विकास कार्य हो चुके हैं या चल रहे हैं।

इस मौके पर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, सांसद संजय भाटिया, मीडिया एडवाइजर अमित आर्य, ओएसडी भूपेश्वर दयाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।