गुरूवार, August 29, 2019

चंडीगढ़, 29 अगस्त -हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि केएमपी के साथ-साथ करीब 5 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत से ओरबीटल रेल नेटवर्क तैयार किया जाएगा, इसके लिए योजना बनाई जा चुकी है।

मुख्यमंत्री कल देर सायं जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पलवल सेक्टर-2 में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह नेटवर्क तैयार होने के बाद पलवल के लोगों को भारी सुविधा होगी, उनको फरीदाबादऔर दिल्ली होकर जाने की बजाय रेल से सीधा चंडीगढ जाना सुविधाजनक होगा। उन्होंने बताया कि केएमपी के साथ नए औद्योगिक नगर भी बसाए जाएंगे, जिससे इस क्षेत्र में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पलवल विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान सरकार द्वारा अन्य क्षेत्रों की भांति विकास के लिए भारी धनराशि दी गई। उन्होंने बताया कि इस विधानसभा क्षेत्र में पिछले पांच वर्ष के दौरान करीब 2500 करोड़ रुपयेविकास कार्यों पर खर्च किए गए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने अपने घोषणा-पत्र से बढकर कार्य किए हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने न तो राज्य में पढी लिखी पंचायत बनाने तथा न ही प्रदेश को केरोसीन मुक्त करने कावायदा किया था परंतु ये दोनो महत्वपूर्ण कार्य करके प्रदेश को प्रगति पथ पर आगे ले जाने का काम किया है। उन्होंने बताया कि आपके पलवल में नेशनल हाईवे का ऐलिवेटिड रोड भी बनकर जल्द पूरा हो जाएगा, जिससे इसक्षेत्र के लोगों को जाम जैसी समस्या से निजात मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने पिछले 5 वर्ष के दौरान हर वर्ग के लिए कल्याणकारी नीतियां लागू करके प्रदेश को खुशहाल किया है। राज्य के करीब 4100 गांव में 24 घंटे बिजली दी जा रही है हर घर में गैस कासिलेंडर दे दिया गया है और अगले कार्यकाल में राज्य के प्रत्येक घर में नल से जल पहुंचाने की योजना है ।

इस अवसर पर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि पलवल क्षेत्र में जितने विकास कार्य वर्तमान मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हुए हैं उतने पहले कभी नहीं हुए। उन्होंने कहाकि मनोहर लाल ऐसे मुख्यमंत्री है, जिनकी सरकार में कोई भी भ्रष्टïाचार, परिवारवाद और क्षेत्रवाद का आरोप नहीं लगा है। उन्होंने भाई भतीजावाद से ऊपर उठकर प्रदेश का विकास करवाया है।

इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक श्री सुभाष बराला ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा राज्य को विकास की गति की रफ्तार बढ़ाने में अपना पूरा सहयोग दें ताकि हरियाणा देश केअग्रणी राज्यों में शामिल हो सके। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में लूट खसोट का काम होता था परंतु हमारे ईमानदार मुख्यमंत्री ने नई व्यवस्था लागू करके एक नया हरियाणा बनाने की ओर कदम बढ़ाया है। उन्होंने इसमौके पर उपस्थित जनसमूह को आगामी 8 सितंबर को रोहतक में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली के लिए निमंत्रण भी दिया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने कहा कि जब कभी भी हमने मुख्यमंत्री के समक्ष पलवल के विकास के लिए कोई भी मांग रखी तो उन्होंने उसको पूरा किया और यही कारण है कि आज पलवल मेंचारों ओर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इस मौके पर सांसद संजय भाटिया, जिला भाजपा अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरौत,फरीदाबाद जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा,पृथला के विधयाक टेकचंद शर्मा, हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन संदीप जोशी,हैपड के चेयरमैन सुभाषकत्याल , भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन अजय गॉड,पूर्व मंत्री जगदीश नायर,पूर्व विधायिका शारदा राठौर अशोक बैंसला सहित भाजपा के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।