शुक्रवार, September 6, 2019

चण्डीगढ़, 6 सितम्बर- कौशल विकास के माध्यम से हरियाणा के युवाओं को उनके हुनर व परम्परागत व्यवसाय के अनुरूप अधिक से अधिक रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के विजन के सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगे हैं।

इस कड़ी शिक्षक दिवस के अवसर पर भारत सरकार के महानिदेशक, प्रशिक्षण, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर के आयोजित कौशलाचार्य समाधार-2019 समारोह में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, हथीन, मेवात के रैफ्रिजरेशन एण्ड एयर कंडीशनर मकैनिक ट्रेड के अनुदेशक कर्मवीर सिंह को केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्री डॉ० महेन्द्र नाथ पांडे द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

हरियाणा कौशल विकास एवं औद्योगिकी प्रशिक्षण विभाग के निदेशक श्री प्रभजोत सिंह ने आज यहां इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि कौशलाचार्य समाधार सम्मान प्राप्त करना यह विभाग के लिए तो एक बड़ी उपलब्धि है ही, साथ ही हरियाणा के लिए भी यह गौरव का विषय है। उन्होंने बताया कि श्री कर्मवीर सिंह के विद्यार्थी राहुल जांगड़ा ने रैफ्रिजरेशन एण्ड एयर कंडीशनर मकैनिक ट्रेड में जिला स्तरीय व राज्य स्तरीय तथा राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। उन्होंने बताया कि विभाग राहुल जांगड़ा को कजान, रूस में होने वाली विश्व स्तरीय कौशल प्रतियोगिता में भाग लेने भेज रहा है। उन्होंने बताया कि राहुल जांगड़ा जैसे विद्यार्थी अन्य विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा स्रोत होते हैं।