शनिवार, July 4, 2020

चंडीगढ़, 4 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा बरोदा विधानसभा उप-चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के साथ जेजेपी के साथ विचार-विमर्श के बाद ही पार्टी प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी।

मुख्यमंत्री आज गोहाना के खानपुर कलां स्थित बीपीएस मेडिकल कालेज अपने निरीक्षण के दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

श्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार ने प्रदेश में 1000 पार्क-व्यायामशालाएं स्थापित करने का लक्ष्य रखा है और इसमें से आधी से ज्यादा व्यायामशालाएं बनकर तैयार हो चुकी हैं और इस कड़ी में उन्होंने आज सोनीपत जिले के विभिन्न खंडों में 12 नव निर्मित पार्क-व्यायामशालाओं का उद्घाटन भी किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी व्यायामशालाओं में योग शिक्षकों की नियुक्ति भी की जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी के दौर में इनका व्यायामशालाओं का महत्व और अधिक बढ़ गया है क्योंकि योगासन भी रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने में कारगर हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए आयुष विभाग की जड़ी-बूटियों का सेवन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन व्यायामशालाओं में आयुष विभाग के वैलनेस सेंटर भी बनाये जाएंगे ताकि ग्रामीणों को व्यायाम संबंधी सभी सुविधा मिल सके।

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान केन्द्र सरकार द्वारा मुख्य मंत्रियों व मंत्रियों को फील्ड का दौरा करने की दी गई अनुमति के बाद ही वे हरियाणा का दौरा कर रहे हैं तथा आज गोहाना आएं हैं। उन्होंने कहा कि दौरे के दौरान आम जन मानस से सीधे भेंटवार्ता कर उनकी समस्याओं व मांगों इत्यादि की जानकारी भी ली जा रही है।

इस मौके पर सांसद रमेश कौशिक, विधायक मोहनलाल बड़ौली व श्रीमती निर्मल चौधरी, हरियाणा पब्लिक इंटरप्राईजिज ब्यूरो के उपाध्यक्ष ललित बतरा, भाजपा के जिलाध्यक्ष डा. धर्मबीर नांदल, मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव आलोक निगम, बीपीएस मेडिकल कालेज की निदेशक श्रीमती अमनीत पी. कुमार सहित विभिन्न अधिकारीगण व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।