शनिवार, July 4, 2020

चंडीगढ़, 4 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि कोविड-19 के बावजूद अब प्रदेश में औद्योगिक एवं वाणिज्यिक गतिविधियां धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं। कोरोना संक्रमण काल में बच्चों को पढ़ाई का नुकसान न हो, इसके लिए ऑनलाइन तकनीक के माध्यम से बच्चों को शिक्षा दी जा रही है।

मुख्यमंत्री आज रोहतक में मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान अनाज की खरीद का कार्य भी संतोषजनक रहा। गेंहू की खरीद को शीघ्र पूरा करने हेतू सरकार ने लगभग 1800 से अधिक खरीद केंद्र स्थापित किए थे और इस सीजन के दौरान सरसों,गेहूं व अन्य फसलों की रिकार्ड खरीद की गई और किसानों को पूल अकाउंट के माध्यम से उनके खाते में सीधा भुगतान किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए पीजीआईएमएस, रोहतक तथा प्रशासन पूरी तैयारी के साथ निपट रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना के विरुद्ध पूरी दुनिया में लड़ाई लड़ी जा रही है।

उन्होंने कहा कि पीजीआई रोहतक तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ इस मुद्दे पर उनकी विस्तार से चर्चा हुई है। आइसोलेशन बेड, आईसीयू बेड, कोविड केयर सेंटर, बिस्तरों की उपलब्धता व ऑक्सीजन की मात्रा आदि सभी विषयों को लेकर पूरी तैयारियां की गई है।

उन्होंने कहा कि आज उन्होंने सोनीपत के खानपुर मेडिकल कॉलेज का भी निरीक्षण किया है और डॉक्टरों से भी कोरोना संक्रमण की स्थिति में अधिक सुधार लाने बारे बातचीत की है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में कोरोना के उपचाराधीन एक्टिव मरीजों से भी मिलकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी हासिल की है।

इस अवसर पर हरियाणा के पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल, रोहतक मंडल के आयुक्त डॉ. डी सुरेश, आईजी संदीप खिरवार, उपायुक्त आर एस वर्मा, पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा, सीआईडी व साइबर क्राईम के एसपी पंकज नैन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।