सोमवार, July 6, 2020

चंडीगढ़, 6 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में 3x500 मेगावाट इंदिरा गांधी सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट (आईजीएसटीपीपी), झारली, जिला झज्जर के शेष भूमि विस्थापितों को रोजगार देने की स्वीकृति प्रदान की गई।

मंत्रिमंडल ने आईजीएसटीपीपी, झारली के 15 पात्र भूमि विस्थापितों की नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान करने के अलावा इसके एक भूमि विस्थापित की नियुक्ति को घटनोत्तर स्वीकृति भी प्रदान की है।

मंत्रिमंडल ने यह भी स्वीकृति प्रदान की कि कटऑफ तिथि के बाद किसी भी नए आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

चंडीगढ़, 6 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में रिटेल आउटलेट्स सीएनजी/पीएनजी स्टेशनों और पेट्रोल पंपों की स्थापना के लिए नीति लागू करने की स्वीकृति प्रदान की गई।

इस नीति के तहत रिटेल आउटलेट्स की स्थापना के लिए पारदर्शी ई-नीलामी तंत्र के माध्यम से सरकारी भूमि के आवंटन हेतु या निजी भूमियों में प्रस्तावित रिटेल आउटलेट्स के मामले में सीएलयू प्रदान करने के उद्देश्य से एक सिंगल विंडो प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाया जाएगा।

इस सिंगल विंडो प्लेटफॉर्म के तहत प्रदान की जाने वाली सेवाओं में सरकारी विभागों या वैधानिक विकास प्राधिकरणों या सरकार के स्वामित्व वाले बोर्डों या निगमों द्वारा रिटेल आउटलेट्स के उद्देश्य से चिन्हित भूमि की ई-नीलामी के माध्यम से, बिक्री या पट्टे, जैसा भी मामला हो, पर उपलब्ध भूमि का आवंटन शामिल है। (इसके बाद ‘सरकारी संस्थाएं’ के नाम से जाना गया)।

मुख्यमंत्री को नीति जारी होने से पहले आवश्यक समझे जाने वाले परिवर्तन करने के लिए अधिकृत किया गया था।