शनिवार, December 31, 2022

चंडीगढ़, 30 दिसंबर - हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की माता श्रीमती हीराबेन मोदी जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने अपनी और से तथा हरियाणा सरकार की तरफ से श्रीमती हीराबेन मोदी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने परमात्मा से पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना की।

श्री मनोहर लाल ने 100 वर्षों का कर्मयोगी व तपस्वी जीवन भगवान के चरणों में समर्पित करने वाली श्रीमती हीराबेन मोदी को नमन करते हुए कहा कि वे उस माँ को नमन करते हैं, जिन्होंने देशभक्त और देश को समर्पित प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जैसे व्यक्तित्व को जन्म दिया। माँ की प्रेरणा से ही प्रधानमंत्री देश को आगे बढ़ा रहे हैं और दुनिया में देश का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं। यह माँ की ही कृपा से संभव हो पाया है।

उन्होंने कहा कि गरीबी में जिस तरह से प्रधानमंत्री और उनके परिवार का पालन पोषण उनकी माता जी ने किया, वो प्रेरणादायक है। श्रीमती हीराबेन मोदी जी सादगी का प्रतीक थी। उनका संघर्षमय और सदाचारी जीवन सदैव स्मरणीय रहेगा।

श्री मनोहर लाल ने नम आंखों से श्रीमती हीराबेन मोदी जी को याद करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में माँ का विशेष स्थान होता है, मां की मृत्यु जीवन में ऐसा खालीपन छोड़ जाती है, जिसे भरना असंभव है। उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। परमात्मा पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें।