बुधवार, March 15, 2023

चंडीगढ़ , 15 मार्च - हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार पहली सरकार है जिसने सर्व समाज के सभी संत महात्माओं एवं महापुरुषों की जयंतियाँ सरकारी स्तर पर मनाने का आरम्भ किया ताकि प्रदेश के लोग उनके जीवन से प्रेरणा ले सकें। इसी कड़ी में सरकार द्वारा गाँव धनौरी में 21 अप्रैल से 23 अप्रैल तक धन्ना भगत जी की जयंती-कार्यक्रम धूमधाम से किया जाएगा।

मुख्यमंत्री आज यहाँ हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन श्री सुभाष बराला के नेतृत्व में मिलने आए जींद ,कैथल ,फतेहाबाद ,हिसार व संगरूर जिले के धन्ना भगत जी से जुड़ी संस्थाओं के मुखिया और खाप पंचायतों के प्रतिनिधि, सरपंचों को सम्बोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर धनौरी गांव की समिति की ओर से मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को पगड़ी पहनाई गई और धन्ना भगत जी की प्रतिमा भेंट की गई ।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने आए हुए प्रतिनिधियों से सुझाव भी लिए कि धन्ना भगत जी की जयंती कैसे भव्य और धूमधाम से मनाई जाए।

मुख्यमंत्री से मिलने आए प्रतिनिधिमंडल में शामिल गांव धनौरी स्थित धन्ना भगत से सम्बन्धित संस्था के प्रधान ने कहा कि धन्ना भगत जी का हरियाणा के धनौरी गाँव में पुराना मंदिर स्थित है। यहाँ हर वर्ष धन्ना भगत जी की जयंती मनाई जाती है।

इस अवसर पर हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन श्री सुभाष बराला के अलावा गाँव धनौरी के धन्ना भगत समिति के सभी प्रतिनिधि सरपंच कपिल , पूर्व सरपंच मेवा सिंह ,भरथा राम,वेदपाल , राजा राम , धनौरी गौशाला के प्रधान संदीप ,सोनू कुमार , राजेश व प्रताप पहलवान,बीजा राम , कैथल के जिला अध्यक्ष अशोक गुजर , सुरेश संधु , वीरेंद्र छोत , अजीत चहल , जींद जिलाध्यक्ष राजू मोर ,मीडिया कोऑर्डिनेटर रणदीप घनघस के अलावा पंजाब के संगरूर जिले से धन्ना भगत सेवा समितियों के अनेक प्रतिनिधि मौजूद थे।